iPad प्रो (2018) की समीक्षा

द गुड 2018 iPad प्रो स्पोर्ट्स एक भव्य नई ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन, फेस आईडी और डरावना-तेज़ प्रदर्शन करता है। नई पेंसिल डिजाइन और चार्जिंग के मामले में बहुत बड़ा कदम है।

खराब कीबोर्ड फोलियो केस और पेंसिल आवश्यक सहायक उपकरण हैं जो पहले से ही उच्च कुल मूल्य को जैक करते हैं। मूल पेंसिल सहित आपका कोई भी पुराना आईपैड सामान काम नहीं करेगा। हेडफोन जैक चला गया है, और इसके एकल यूएसबी-सी पोर्ट अधिक संगत सामान आने तक वास्तविक लाभांश का भुगतान नहीं करेंगे।

निचला रेखा नया आईपैड प्रो कई मायनों में टैबलेट हार्डवेयर डिज़ाइन का शिखर है, लेकिन इसकी नक़ली कीमत और सॉफ्टवेयर सीमाएं इसकी वर्तमान रचनाओं के आगे झुकने के लिए तैयार क्रिएटिव के लिए अपनी अपील को सीमित करती हैं।

एक iPad प्रो के साथ raveling मेरे लिए नया नहीं है। मैंने पिछले iPad Pro का उपयोग अपने मुख्य कम्यूटर कंप्यूटर के रूप में किया है और इससे पहले, अन्य iPads। वे त्वरित पढ़ने, संचार करने, कीबोर्ड पर लिखने, और … मेरे लिए, इसके बारे में बहुत अच्छे हैं।

नवंबर 2018 में जारी किया गया नया iPad प्रो, प्रभावशाली हार्डवेयर और अनकैप्ड पोटेंशियल की कहानी है: एक ऐसा डिवाइस जिसने अभी भी मेरी जरूरतों के लिए “सब कुछ” कंप्यूटर होने के बावजूद अंतिम छलांग नहीं ली है। यह एक महान कीबोर्ड मामला है, हालांकि यह एक ट्रैकपैड का उपयोग कर सकता है। यह एक बड़ी, लैपटॉप जैसी स्क्रीन है। यह अधिक पोर्टेबल है – और पिछले संस्करण की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली है। लेकिन यह अंतिम कुछ चीजों को हल नहीं करता है जो मुझे इसे एक सच्चा लैपटॉप बनाने की आवश्यकता है। क्या iPad Pro मेरे सपनों का कंप्यूटर भी है? अभी तक काफी नहीं है – और तब तक नहीं जब तक कि आईओएस के आईपैड संस्करण को काफी बड़ा ओवरहाल नहीं मिल जाता।

फिर भी एक बेहतर टैबलेट

नया iPad प्रो निश्चित रूप से अपने पूर्ववर्ती पर कुछ बड़ी जीत दर्ज करता है: यह चौंकाने वाला तेज है, इसमें यूएसबी-सी, एक बेहतर पेंसिल डिजाइन, फेस आईडी के साथ आसान लॉगिन है और अधिक कॉम्पैक्ट डिजाइन में अधिक स्क्रीन रियल एस्टेट है। शुद्ध हार्डवेयर परिप्रेक्ष्य से, यह बूट करने के लिए नॉकआउट – और ड्रॉप-डेड भव्य है।

लेकिन iPad Pro अभी पर्याप्त लचीला नहीं है, फिर भी। ब्राउज़र डेस्कटॉप-स्तर के अनुभव के समान नहीं है, जो वेब टूल के साथ काम करना कठिन बना सकता है। वैकल्पिक कीबोर्ड पर कोई ट्रैकपैड और चूहों के लिए कोई समर्थन पाठ संपादन को बोझिल नहीं बनाता है। इसके अलावा, iOS के लिए पर्याप्त परिवर्तन नहीं हुआ है। यह पूरी तरह से विकसित कंप्यूटर डेस्कटॉप के बजाय iPhone के विकास की तरह बहुत अधिक है। और उपलब्ध एप्लिकेशन की वर्तमान फसल अभी तक इस भयानक नए हार्डवेयर का फायदा नहीं उठाती है। उदाहरण के लिए, फ़ोटोशॉप का एक वास्तविक संस्करण एडोब से डेक पर है, लेकिन यह 2019 तक उपलब्ध नहीं होगा। (मुझे एक शुरुआती झलक मिली और यह बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन यह अभी तक यहां नहीं है।) ज्यादातर, आईपैड प्रो की सॉफ्टवेयर कहानी महसूस होती है। पुनरावृत्ति, परिवर्तनकारी नहीं, बनाम जो पहले उपलब्ध था।

भव्य बदलाव:

इसके बारे में कोई संदेह नहीं है, इस iPad सुंदर है। दोनों नए आकार अलग-अलग तरीकों से कम जगह में अधिक स्क्रीन फिट करते हैं। 11-इंच प्रो 2017 के 10.5-इंच संस्करण के समान आकार के शरीर में एक बड़ा प्रदर्शन फिट बैठता है (जो कि बिक्री पर रहता है, कम से कम अभी के लिए)। 12.9 इंच नीचे पिछले साल के बड़े प्रो के शरीर को सिकोड़ता है और एक ही स्क्रीन का आकार रखता है, और अंतर नाटकीय है। बेज़ेल्स अच्छे और छोटे हैं, और फेस आईडी में मिश्रण है। यह एक परफेक्ट लुक है … सिवाय हेडफोन जैक की कमी के।

एक अद्भुत स्क्रीन:

आईपैड प्रो डिस्प्ले प्यारा है। यह LCD है, OLED नहीं है, और इसके घुमावदार कोने iPhone XR की LCD स्क्रीन के समान हैं। यह डिस्प्ले पिछले साल की तरह 120Hz प्रोमोशन तक पहुंच सकता है, जो स्मूथ स्क्रॉलिंग और कभी-कभी गेम और एनीमेशन में भी भुगतान करता है। यह उज्ज्वल है और रंग बहुत अच्छे लगते हैं। तकनीकी रूप से, iPhone XS OLED इसे विस्तार से बताता है, लेकिन यह पिछले साल iPad Pro के डिस्प्ले से बेहतर या बेहतर है। और एक पतली गोली है जो लगभग सभी स्क्रीन एक आंख को पकड़ने के उन्नयन के लिए बनाती है।

लेकिन एक ऐसा नकारात्मक पहलू है जो बार-बार पॉप अप होता है: गैर-अनुकूलित एप्लिकेशन प्रदर्शन के साथ एक अतिरिक्त ब्लैक बार लेटरबॉक्सिंग के साथ दिखाई देते हैं और मूल रूप से अतिरिक्त बेजल जोड़ते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने पहली बार में बहुत ज्यादा नोटिस नहीं किया था, क्योंकि iPad Pro को एक बहुत बड़ा डिस्प्ले मिला है, और ब्लैक बेजल्स अतिरिक्त ब्लैक बार को थोड़ा छिपाते हैं। लेकिन यह कष्टप्रद है, और 2017 के आईपैड प्रो के साथ कभी नहीं हुआ। (जब ऐप्स अपडेट किए जाते हैं, तो ब्लैक बार समस्या दूर हो सकती है … लेकिन यह निर्भर करता है कि ऐप डेवलपर कितनी तेज़ी से अपने ऐप को अपडेट करते हैं।)

धमाकेदार ऑडियो:

वक्ताओं शानदार ध्वनि। कुरकुरा और जोर से। पिछले साल का आईपैड बहुत अच्छा लग रहा था। अब स्पीकर का उछाल इतनी तेज है कि पूरा आईपैड पूरी ताकत से कंपन करता है। यह स्पीकर कैबिनेट रखने जैसा है। अगर और कुछ नहीं, iPad Pro एक हत्यारा टीवी है।

USB-C in, लाइटनिंग और हेडफोन जैक आउट, यह हुआ। अफवाह के अनुसार, Apple ने नए iPad Pro पर अपने लाइटनिंग कनेक्टर को गिरा दिया और USB-C में डूब गया। इसका मतलब है कि एक गौण संक्रमण जो निराशा और संभावित खेल-परिवर्तन दोनों है। उस पर और बाद में।

 

 

Leave a Reply